NIRA Personal Loan apply | नीरा पर्सनल Loan kaise le ?

 

नीरा पर्सनल Loan  की विशेषताएं?

उद्देश्य: ऋण का उपयोग आपकी इच्छानुसार किया जा सकता है। इसका उपयोग छुट्टियों की योजना बनाने, शादी के खर्चों के लिए, चिकित्सा आपात स्थिति को पूरा करने के लिए, 

आपके बच्चों की शिक्षा के लिए, आपके घर की मरम्मत और नवीनीकरण, गैजेट्स की खरीद और यहां तक ​​कि मोबाइल की खरीद के लिए भी किया जा सकता है। ऋण एक क्रेडिट कार्ड के समान होगा जहां एक पूर्व निर्धारित सीमा होती है जिसका आप अपनी इच्छानुसार उपयोग कर सकते हैं।

मात्रा: ऋण की न्यूनतम राशि रु. 5,000 और अधिकतम मात्रा रु. 1 लाख। क्वांटम पात्रता का आकलन आय और ऋण चुकाने की सामर्थ्य के आधार पर किया जाता है। आप जितनी बार चाहें उतनी बार रुपये के गुणकों में निकाल सकते हैं। 5,000, लेकिन न्यूनतम ड्राडाउन रुपये होना चाहिए।

 5,000

सुरक्षा: यह एक असुरक्षित ऋण है, इसलिए किसी सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है।

ब्याज: ब्याज की दर 2% से 3% प्रति माह है। (या 24% से 36%)। ब्याज दर उनके मालिकाना मॉडल के अनुसार क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करती है।

 स्कोर जितना अधिक होगा, ब्याज उतना ही कम होगा। पूर्व निर्धारित सीमा पर ब्याज का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन केवल लिए गए ऋण की सीमा तक ही भुगतान किया जाना है। ऋण क्रेडिट कार्ड की तरह ही संचालित होता है, जहां एक पूर्व-निर्धारित सीमा होती है, केवल इस अंतर के साथ कि ऋण राशि को समान मासिक किश्तों (ईएमआई) में चुकाना होता है।

चुकौती: ऋण अवधि को 1 महीने की वृद्धि के साथ 3 महीने से 12 महीने के बीच चुना जा सकता है। उदाहरण के लिए, 3 महीने, 4 महीने, 5 महीने, आदि।

प्रसंस्करण शुल्क: न्यूनतम रु। का प्रसंस्करण शुल्क। 500 प्लस लागू जीएसटी और ऋण राशि का अधिकतम 2% पहले ऋण पर एकत्र किया जाएगा।

क्रेडिट स्कोर: क्रेडिट स्कोर न होने पर भी आप ऋण के लिए पात्र हैं। नए कर्जदार जो क्रेडिट के लिए नए हैं उनका स्वागत है। हालांकि, यदि आपके पास सिबिल स्कोर है, तो यह आपके ऋण आवेदन को संसाधित करने के लिए 681 या उससे अधिक होना चाहिए.

NIRA पर्सनल Loan  के लिए आवेदन क्यों करें?

ऋण प्रसंस्करण और दस्तावेज़ीकरण सरल और आसान है।

मामूली प्रोसेसिंग शुल्क लिया जाएगा।

 

ब्याज की दर उनके मालिकाना मूल्यांकन उपकरण के अनुसार आपके क्रेडिट स्कोर पर आधारित होती है। जितना अधिक स्कोर, उतना कम ब्याज लगाया जाता है।

Loan  अप्रूवल तुरंत और एक बार में 3 मिनट में दिया जाएगा।

ऋण ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है और इसलिए कहीं से भी कभी भी प्राप्त किया जा सकता है।

NIRA पर्सनल Loan  पात्रता मानदंड

  • आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र 21 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास कॉलेज की डिग्री होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास कम से कम 6 महीने का कार्य अनुभव होना चाहिए।
  • आवश्यक न्यूनतम मासिक आय रु. 12,000.केवाईसी और सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने और NIRA पर्सनल Loan  प्राप्त करने के लिए आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

यदि आपके पास क्रेडिट स्कोर नहीं है तो भी आप ऋण के लिए पात्र हैं। हालाँकियदि आपके पास पहले से ही CIBIL स्कोर है, तो आवश्यक स्कोर 681 है।

NIRA पर्सनल Loan  के लिए आवेदन कैसे करें?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *